आरडीए का प्रापर्टी लोन मेला 27 व 28 जून को

प्रापर्टी, ऋण, ब्याज और ऋण की अवधि की जानकारी मिलेगी  

रायपुर 24 जून 2017, रायपुर शहर में अपनी संपत्ति खरीदने वालों को बैंकों और अन्य वित्तदायी संस्थाओं से प्रापर्टी खरीदने के लिए रायपुर विकास प्राधिकरण ने आसान और ऋण उपलब्ध कराने की दिशा में 27 व 28 जून को एक प्रापर्टी लोन मेला का आयोजन कर रहा है. दो दिवसीय यह मेला प्रातः 11 बजे से सांय 5 बजे तक प्राधिकरण के न्यू राजेन्द्रनगर स्थित कार्यालय परिसर में होगा. प्राधिकरण व्दारा पहले भी ऐसे आयोजनों से नागरिकों को ऋण ले कर संपत्ति खरीदनें में काफी सहूलियत हुई है. प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री संजय श्रीवास्तव के निर्देश पर होने वाले इस मेले में की बैंकों के ऋण देने वाले अधिकारी,  प्रतिनिधि और प्राधिकरण के अधिकार व कर्मचारी उपस्थित रहेंगे.
प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एम.ड़ी. कावरे ने बताया कि राष्ट्रीयकृत बैंकों के अतिरिक्त इस बार नॉन बैंकिंग के क्षेत्र में कार्य करने वाली वित्तीय संस्थाओं को भी प्रापर्टी मेले में आमंत्रित किया गया है. ऐसी वित्तदायी संस्थाएं बहुत की कम आय वाले लोगों को कम से कम दस्तावेजों पर भी ऋण उपलब्ध कराती है. उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की प्रापर्टी पर लोगों का काफी भरोसा है, इसलिए प्रापर्टी खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए प्रापर्टी मेला के आयोजन से एक ही स्थान पर विभिन्न वित्तदायी संस्थाओं व्दारा दिए जा रहे ऋण, ब्याज और ऋण की अवधि की जानकारी मिलने से काफी सुविधा होती है.
श्री कावरे ने बताया कि रायपुर विकास प्राधिकरण व्दारा आयोजित प्रापर्टी लोन मेला में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत इन्द्रप्रस्थ रायपुरा में ईडब्लूएस फ्लैट्स,बोरियाखुर्द में एलआईजी फ्लैट्स,कमल विहार और इन्द्रप्रस्थ रायपुरा में बिजनेस अन्य व्यवसाय के लिए (30% की छूट के साथ) विकसित प्लॉट, स्कूल, क्लिनिक,हॉस्पिटल, 2000 वर्गफुट से बड़े आकार के आवासीय प्लॉट (10% की छूट),डुप्लेक्स भवन, फ्लैट्स,बोरियाखुर्द (कमल विहार के पास) में दुकानें, शैलेन्द्रनगर में कोचिंग क्लॉसेस,  ब्यूटी पार्लर, डॉक्टर चेम्बर्स, ऑफिस,चार्टेड एंकाऊटेंट, आर्किटेक्ट व अन्य प्रोफेशनल के लिए उपयुक्त कंसल्टेंसी चेम्बर्स, न्यू राजेन्द्रनगर में छोटे फ्लैट्स,ट्रांसपोर्टनगर रावांभाठा में ट्रांसपोर्ट व्यवसाय के लिए विकसित प्लॉट,दुकानें व हॉल उपलब्ध है. ट्रांसपोर्टनगर में 5 एकड़ का एक बड़ा प्लॉट भी उपलब्ध है. इनकी जानकारी भी प्राधिकरण की मार्केटिंग शाखा व्दारा दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *