स्वस्थ तन और मन के लिए योग जरूरी: श्री दयालदास बघेल

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बेमेतरा में योग के जिला स्तरीय कार्यक्रम में लगभग चार हजार लोगों के साथ पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने किया योगाभ्यास

रायपुर, 21 जून 2017, पर्यटन, संस्कृति और सहकारिता मंत्री श्री दयालदास बघेल ने कहा है कि हम सबको स्वस्थ शरीर और मन के लिए नियमित रूप से योग करना जरूरी है। श्री बघेल आज बेमेतरा जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित जिला स्तरीय योगाभ्यास कार्यक्रम में भाग लेने के बाद उपस्थित जन समुदाय को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर श्री बघेल ने उपस्थित जनों को नियमित योग करने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री अवधेश सिंह चंदेल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। योगाभ्यास में नगर पालिका बेमेतरा के अध्यक्ष श्री विजय सिंहा, उपाध्यक्ष श्री विजय सुखवानी सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक स्कूली विद्यार्थी, अधिकारी-कर्मचारी सहित लगभग चार हजार लोगों ने योगाचार्य श्री दिलहरण तिवारी के मार्गदर्शन में योगाभ्यास किया। पूरे बेमेतरा जिले में लगभग एक लाख 16 हजार 847 लोगों ने योगाभ्यास किया।
श्री बघेल ने कहा कि वर्तमान भागदौड़ की दुनिया में हम सबको शरीर को स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए कुछ समय प्रतिदिन योग के लिए निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग हमारे देश की प्राचीन परम्परा का उपहार है। श्री बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का सराहनीय कार्य किया है और प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी योग के लिए सराहनीय कार्य कर रहे हैं। योगाभ्यास कार्यक्रम के पश्चात श्री बघेल ने विधायक श्री चंदेल एवं अन्य अतिथियों के साथ कृषि मंडी परिसर में वृक्षारोपण किया।

Share on Google Plus

About Sanjeeva Tiwari

ठेठ छत्तीसगढ़िया. इंटरनेट में 2007 से सक्रिय. छत्तीसगढ़ी भाषा की पहली वेब मैग्‍जीन और न्‍यूज पोर्टल का संपादक. पेशे से फक्‍कड़ वकील ऎसे से ब्लॉगर.
    Blogger Comment
    Facebook Comment
इस समाचार को छत्‍तीसगढ़ी में पढ़ें ..