स्वच्छता और स्वास्थ्य एक सिक्के के दो पहलू: डॉ. रमन सिंह : मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल में स्वयं झाडू लेकर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में

रायपुर, 17 जून 2017, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय प्रवास के दौरान आज पश्चिम मेदनीपुर के बड़तला चौक में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वयं झाडू लगाकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने क्षेत्र के वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों और प्रमुख नागरिकों के साथ मिलकर बड़तला चौक में स्वच्छता अभियान चलाया। डॉ. सिंह ने कहा-स्वच्छता और स्वास्थ्य दोनों एक सिक्के के दो पहलू हैं। स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छ परिवेश जरूरी है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन की शुरूआत कर सभी लोगों से देश के हर गांव और हर शहर को स्वच्छ बनाने का आव्हान किया है। हम सबको मिलकर उनके आव्हान के अनुरूप स्वच्छता के लिए काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन और उनकी अन्य कई जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति पश्चिम बंगाल के लोगों की दिलचस्पी का विशेष रूप से उल्लेख किया। स्वच्छता अभियान में शामिल होने के बाद डॉ. रमन सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा-’स्वच्छता कार्यक्रम का हिस्सा बनकर गौरवान्वित हूं। पश्चिम मेदनीपुर में दौरे का दूसरा दिन।’ उन्होंने ट्वीटर पर भी लिखा-मेदनीपुर में मुझे फिर यह विश्वास हुआ है कि भारत को स्वच्छ बनाने के लिए पूरा देश प्रतिबद्ध है।   
Share on Google Plus

About gurturgoth.com

ठेठ छत्तीसगढ़िया. इंटरनेट में 2007 से सक्रिय. छत्तीसगढ़ी भाषा की पहली वेब मैग्‍जीन और न्‍यूज पोर्टल का संपादक. पेशे से फक्‍कड़ वकील ऎसे से ब्लॉगर.
    Blogger Comment
    Facebook Comment
इस समाचार को छत्‍तीसगढ़ी में पढ़ें ..