निर्वतमान जनसम्पर्क सचिव श्री मिश्रा को भावभीनी बिदाई

न्यू मीडिया सबसे बड़ी चुनौती: श्री संतोष मिश्रा 

रायपुर, 15 जून 2017/ जनसम्पर्क विभाग के निर्वतमान सचिव श्री संतोष मिश्रा को आज विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने भावभीनी बिदाई दी। एक स्थानीय होटल में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में श्री संतोष मिश्रा ने अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनसम्पर्क विभाग का कार्य सबसे अधिक जिम्मेदारी का है। मुझे खुशी है कि सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सहयोग से इस जिम्मेदारी का निर्वहन कर सका। उन्होंने कहा कि शासन की जनहित की योजनाओं के प्रभावी प्रचार-प्रसार में परम्परागत साधनों के अलावा न्यू मीडिया की भी महत्वपूर्ण भूमिका हो गयी है। न्यू मीडिया एक बहुत बड़ी चुनौती थी, लेकिन सभी के सहयोग से पिछले एक वर्ष मेें राज्य शासन की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का सोशल मीडिया में उपस्थिति दर्ज कराने में काफी सफलता मिली। उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को एक टीम भावना के साथ काम करने के लिए आभार व्यक्त किया। 
संचालक एवं संयुक्त सचिव जनसम्पर्क श्री राजेश सुकुमार टोप्पो ने कहा कि श्री संतोष मिश्रा के कार्यकाल में जनसम्पर्क विभाग ने कई अभिनव पहल की। उन्होंने कहा कि पहले सोशल मीडिया में शासन की गतिविधियां बहुत कम थी। श्री मिश्रा की पहल पर सोशल मीडिया के लिए एक नयी अधोसंरचना स्थापित की गयी। जिसके फलस्वरूप सोशल मीडिया में जनहित की योजनाओं और कार्यक्रमों का बेहतर प्रचार-प्रसार संभव हो सका। इससे सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ की एक नयी पहचान स्थापित हुई। इसके पहले संचालक जनसम्पर्क श्री टोप्पो ने निर्वतमान सचिव श्री संतोष मिश्रा का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। श्री टोप्पो ने विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से श्री मिश्रा को स्मृति चिन्ह भेंट किया। 
इस अवसर जनसम्पर्क विभाग के अपर संचालक और छत्तीसगढ़ संवाद के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जे.एल.दरियो, संयुक्त संचालक श्रीमती जमुना सांडिया, श्री संजीव तिवारी, श्री आलोक देव, श्री विपिन किशोर तिग्गा, श्रीमती हर्षा पौराणिक सहित जनसम्पर्क और छत्तीसगढ़ संवाद के सभी अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About Sanjeeva Tiwari

ठेठ छत्तीसगढ़िया. इंटरनेट में 2007 से सक्रिय. छत्तीसगढ़ी भाषा की पहली वेब मैग्‍जीन और न्‍यूज पोर्टल का संपादक. पेशे से फक्‍कड़ वकील ऎसे से ब्लॉगर.
    Blogger Comment
    Facebook Comment
इस समाचार को छत्‍तीसगढ़ी में पढ़ें ..