बृजमोहन ने किया 9 करोड़ 17 लाख के विकास कार्यों का भूमिपूजन

रायपुर के जोन 4 के वार्डों में बहेगी विकास की गंगा
रायपुर/24/06/2017/  रायपुर दक्षिण के विधायक एवं प्रदेश के कृषि-सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर निगम जोन क्रमांक 4 के अंतर्गत आने वाले वार्डों में 9करोड़ 17 लाख रुपये से होने वाले विकासकार्यों की नींव रखी। जिसमे लगभग 4 करोड़ रुपये दक्षिण विधानसभा,2 करोड़ 94 लाख रुपये उत्तर विधानसभा और 2 करोड़ 30 लाख रूपए रायपुर ग्रामीण विधानसभा के वार्डों के विकासकार्यों में खर्च होंगे। इस अवसर पर रायपुर दक्षिण विधानसभा के टैगौर नगर में आयोजित सभा को मुख्यतिथि की आसंदी से संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि शहर के विकास के लिए हम प्रतिबद्ध है।अपने शहर रायपुर को राजधानी के अनुरूप विकसित करने के हम निरंतर काम कर रहे है। इस दौरान उन्होंने उपस्थित ठेकेदारों और निगम अफसरों से कहा कि काम के गुणवत्ता कमी नही होनी चाहिए। काम सही नही होने की दशा में अब सीधे कार्रवाई होगी। उन्होंने जनता से भी अपील करते हुए कहा कि अपने क्षेत्र के कामों पर नज़र बनाये रखे।
बृजमोहन ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने रायपुर को स्मार्ट सिटी घोषित किया है। ऐसे में शहर को सुन्दर बनाने में मिलजुलकर काम करना है। इस दौरान उन्होंने रायपुर दक्षिण के अरविन्द दीक्षित वार्ड 47 में 6 कामों के लिए 100 लाख 83 हज़ार रुपये,पंडित भगवती चरण शुक्ल वार्ड 48 में 7 कामों के लिए 99 लाख रुपये, पंडित मोतीलाल नेहरू वार्ड 49 में 3 कामों के लिए 88 लाख 70 हज़ार रुपये,ब्रिगेडियर उस्मान वार्ड 55 में 4 कामों के लिए 1 करोड़ 2 लाख रुपये, के काम होंगे। इसी प्रकार रायपुर उत्तर विधानसभा में अब्दुल हमीद वार्ड 36में 7 कामों के लिए 1 करोड़ रुपये,बाबु जगजीवन राम वार्ड 40  में 6 कामों के लिए 99 लाख रुपये, मदर टेरेसा वार्ड 43 में 6 कामों के लिए 97 लाख रुपये से काम होंगे। रायपुर ग्रामीण विधानसभा में रानी दुर्गावती वार्ड 45 में 4 कामों के लिए 1 करोड़ 83 हज़ार रुपये, डॉ राजेंद्र प्रसाद वार्ड 46 में 7 कामों के लिए 1 करोड़ 26 लाख रुपये से काम होंगे।
बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर अब राजधानी है। सबसे तेज विकसित होता शहर है।  ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी है कि अपने शहर को सहेजकर रखे। पानी की समुचित व्यवस्था हो रही है तो पानी बचाने की आदत डालने की जरूरत है। हर नागरिक भी जिम्मेदारी समझे और स्वच्छ सुंदर शहर बनाने में अपना योगदान अनिश्चित5 करें।
महापौर प्रमोद दुबे ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के काम धरातल में दिखने लगा है। रायपुर के व्यवस्थित विकास की ओर हम बढ़ रहे है। आने वाले समय में सुदृढ़ पेयजल व्यवस्था शहर की होगी।
रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि विकास के काम हमेशा चलते रहे यह जरुरी है। रायपुर स्मार्ट सिटी की ओर बढ़ रहा है ऐसे में विकास तेजी से होना जरुरी है।  काम की गुणवत्ता में कोई समझौता नही करें। 
रायपुर उत्तर विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने क कहा कि पिछले लंबे अरसे से विकास की बहार आयी है। आज महानागर के समकक्ष हमारा शहर खड़ा है। 
कार्यक्रम में निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा,निगम के नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर,आरडीए उपाध्यक्ष रमेश सिंह ठाकुर,वर्धमान सुराना, भाजयुमों प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह,ओपी साहू,सतनाम पनाग,जोन अध्यक्ष कचरू साहू,पार्षद श्याम चावला,सुनील वांद्रे,विवेक वर्धन,धरम दस्सानी, राकेश सिंह, लीलाधर चन्द्राकार, देवेन्द्र यादव, श्याम चावला,ऋतू शर्मा सिंह, अकला बेगम, श्रद्धा गोविन्द मिश्रा,गायत्री नायक,गोपाल सोना, बीसे गुरूजी, विट्ठल पटेल,जीतू भारती, शालिनी बांद्रे,मंडल भाजपा अध्यक्ष मुकेश पंजवानी, कमलेश शर्मा, अमरजीत सिंह छाबड़ा ,ललित जेसिंघ,राजेश थौरानी, किशोर महानंद, बबला होतवानी, केके अवधिया,मुकेश गंगवानी,राकेश दास,नेमराज बाघ कैलाश राजपूत, मित्रसेन भिमान,सचिन मेघानी,जीवन बजाज,अशोक मनवानी,पुष्कल बानी, संदीप वर्मा,मिलिंद चिलामवार, राहुल चंदनानी,विजय व्यास,राहूल जैन, अगस्ती सोनी, राजू बाग़,बाबी खनूजा, मनोज जैन ,मनोहर चतवानी,श्रेयांश दस्सानी,राकेश बाफना,विजय लाहरवानी,वृंदा तांबे , सुभांगी आप्टे,नीतू सोनी,उषा राव, रेहाना,स्वप्निल मिश्रा,ऋतू शर्मा,कुंती यादव,रेखा साहू,निशा वर्मा,लक्ष्मी यादव ,अनीता जॉन,इंदिरा बोरकर,सीमा सिंह, सुमन,सदाशिव सोनी,मनोज नारवानी, नेमराज बाग़,सूरज यादव,केके चौधरी, शिव बाघ,गोलू भारती आदि उपस्थित थे।
सत्यनारायण शर्मा ने की बृजमोहन की तारीफ
इस भूमिपूजन समारोह के दौरान मंच पर अपने उद्बोधन में रायपुर ग्रामीण विधायक एवं कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा ने मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की सराहना करते हुऐ कहा कि यह अच्छी बात है कि बृजमोहन अग्रवाल  दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करते है। जनता के प्रति समर्पित होकर शहर विकास के लिए सबको साथ लेकर चलना निश्चित रूप से सराहनीय है।
फूल चौक से तात्यापारा सड़क होगी चौड़ी
फूल चौक से तात्यापारा तक सड़क  चौड़ीकरण पर बृजमोहन ने कहा कि शहर में इस जगह पर सबसे ज्यादा जाम लगता है। जनता परेशान हो जाती है।पर अब शहर की जनता को यहां जाम की समस्या से नही जूझना पड़ेगा। बरसात के तुरंत बाद ही इस सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा। 
Share on Google Plus

About Sanjeeva Tiwari

ठेठ छत्तीसगढ़िया. इंटरनेट में 2007 से सक्रिय. छत्तीसगढ़ी भाषा की पहली वेब मैग्‍जीन और न्‍यूज पोर्टल का संपादक. पेशे से फक्‍कड़ वकील ऎसे से ब्लॉगर.
    Blogger Comment
    Facebook Comment
इस समाचार को छत्‍तीसगढ़ी में पढ़ें ..