लोक निर्माण मंत्री ने खमतराई में 4.39 करोड़ के 21 विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

रायपुर, 18 जून 2017, लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत ने आज राजधानी के खमतराई स्थित बाजार चौक, गांधी मैदान में नगर निगम के जोन क्रमांक एक के अंतर्गत चार करोड़ 39 लाख रूपए की लागत से बनने वाले 21 कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इनमें वीर शिवाजी वार्ड में 78 लाख 57 हजार रूपए के छह विकास कार्य और नेताजी कन्हैयालाल बाजारी वार्ड में 91 लाख 23 हजार के तीन कार्य शामिल हैं। इसी तरह ठक्कर बापा वार्ड में 98 लाख 37 हजार रूपए के चार कार्य, बाल गंगाधर तिलक वार्ड में 98 लाख 60 हजार रूपए के चार कार्य और दानवीर भामाशाह वार्ड में 72 लाख 38 हजार रूपए के चार कार्य शामिल हैं। इन विकास कार्यों के तहत संबंधित वार्डों में नाली, सीसी रोड और सड़क निर्माण आदि के कार्य कराए जाएंगे। 

इस अवसर पर श्री मूणत ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजधानी के अनुरूप रायपुर शहर में तेजी से विकास कार्य कराये जा रहे हैं। इसके तहत वार्डों के हर पारे-मोहल्ले में सड़क, नाली, बिजली और पानी आदि की सुविधाओं के तत्परता से उपलब्धता पर विशेष जोर दिया गया है। यहां जरूरत के मुताबिक विकास कार्यों को शीघ्रता से स्वीकृत कराये जा रहे हैं। उन्होंने इन कार्यों में जन सहयोग की अपेक्षा की और अधिकारियों को सभी विकास कार्य समय में पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए। श्री मूणत ने  इनमें किसी तरह के विलम्ब होने और गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी और ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। इनमंे गड़बड़ी पर संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। 

कार्यक्रम में नगर निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे ने रायपुर शहर को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने के नागरिकों को अधिक से अधिक पौध रोपण करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम को नगर निगम के सभापति श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि रायपुर शहर को स्मार्ट सिटी का स्वरूप देने के लिए ढेरों कार्य हो रहे हैं। इस अवसर पर रायपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री गोर्वधन खण्डेलवाल और पार्षदगण सर्वश्री सूर्यकांत राठौर, सतनाम पनाग, श्रीकुमार मेनन, श्रीमती वंदना इंगोले, श्रीमती नीता अग्रवाल सहित नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 
Share on Google Plus

About Sanjeeva Tiwari

ठेठ छत्तीसगढ़िया. इंटरनेट में 2007 से सक्रिय. छत्तीसगढ़ी भाषा की पहली वेब मैग्‍जीन और न्‍यूज पोर्टल का संपादक. पेशे से फक्‍कड़ वकील ऎसे से ब्लॉगर.
    Blogger Comment
    Facebook Comment
इस समाचार को छत्‍तीसगढ़ी में पढ़ें ..