प्रयास आवासीय विद्यालय के 11 विद्यार्थियों का जे.ई.ई.ई. एडवांस में चयन : स्कूल शिक्षा मंत्री श्री केदार कश्यप ने दी बधाई और शुभकामनाएं

रायपुर, 12 जून 2017
स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री श्री केदार कश्यप ने जे.ई.ई.ई. एडवांस 2017 के परीक्षा परिणामों में विभाग द्वारा संचालित राज्य के प्रयास आवासीय विद्यालयों के बच्चों को मिली उत्साह जनक कामयाबी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है। श्री कश्यप ने इन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा है कि इन बच्चों को भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान (आई.आई.टी.) जैसे उच्च तकनीकी शिक्षा संस्थाओं में काउसंलिंग के माध्यम से प्रवेश मिलेगा। उल्लेखनीय है कि जे.ई.ई.ई. एडवांस के कल घोषित नतीजों में प्रयास विद्यालय रायपुर के दस और अम्बिकापुर के एक विद्यार्थी को सफलता मिली है। इनमें प्रयास शासकीय बालिका आवासीय गुढ़ियारी की तीन बालिकाएं कु. किरण, कु. नेहा राज तिर्की और कु. चांदनी शामिल हैं। इनके अलावा गुढ़ियारी स्थित प्रयास बालक विद्यालय के सात बच्चों ने भी इस परीक्षा में सफलता हासिल की है। श्री कश्यप ने बताया कि नक्सल प्रभावित जिलों के 10वीं उत्तीर्ण मेधावी छात्रों को कक्षा 11वीं की एवं 12वीं के अध्ययन के साथ-साथ जे.ई.ई.ई. (मेन/एडवांस), अखिल भारतीय पी.एम.टी. और पी.ई.टी. की कोचिंग देने के लिए रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, अम्बिकापुर एवं जगदलपुर में कुल 6 प्रयास आवासीय विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं। 
Share on Google Plus

About Sanjeeva Tiwari

ठेठ छत्तीसगढ़िया. इंटरनेट में 2007 से सक्रिय. छत्तीसगढ़ी भाषा की पहली वेब मैग्‍जीन और न्‍यूज पोर्टल का संपादक. पेशे से फक्‍कड़ वकील ऎसे से ब्लॉगर.
    Blogger Comment
    Facebook Comment
इस समाचार को छत्‍तीसगढ़ी में पढ़ें ..